मंगलवार के दिन पवनपुत्र को लगाएं इन 5 चीजों का भोग, पूरी होगी हर मनोकामना 

m

मंगलवार का दिन बजरंगबली को समर्पित होता है। इसलिए इस दिन राम भक्त हनुमान की विधि-विधान से पूजा की जाती है। इस दिन पूजन से महाबली हनुमान बेहद प्रसन्न होते हैं और आपके जीवन से सभी संकट नष्ट हो जाते हैं। इसके साथ ही जो व्यक्ति मंगलवार को विधि-विधान से पूजन करता है उसकी कुंडली से मंगल दोष दूर हो जाता है। इतना ही नहीं राम भक्त हनुमान की नियमित पूजा करने से विशेष लाभ मिलता है। इसलिए मंगलवार के दिन बजरंगबली के पूजन के साथ-साथ कई तरह के भोग से शुभफल प्राप्त होते हैं जिससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं। चलिए जानते हैं राम भक्त हनुमान को किन चीजों का भोग बेहद प्रिय है। 

m

बूंदी

रामभक्त हनुमान को बूंदी बेहद प्रिय हैं। अगर आप मंगलवार के दिन संकट मोचन हनुमान जी को बूंदी का भोग लगाते हैं तो इससे आपकी हर एक मनोकामनाएं पूर्ण होती है और सदैव बजरंबली हनुमान की कृपा दृष्टि आप पर बनी रहती है।  

m

बेसन के लड्डू
अंजनी पुत्र हनुमान को बेसन के लड्डू भी बेहद प्रिय हैं। इसलिए जो साधक मंगलवार के दिन हनुमान जी को बेसन के लड्डू का भोग लगाता है इस पर राम भक्त की कृपा बरसती है जिससे उसको हर मनोकामनाएं जल्द पूर्ण हो जाती हैं। 

m

इमरती या जलेबी 
पवन पुत्र हनुमान को इमरती या जलेबी भी बेहद प्रिय है। अगर आप मंगलवार के दिन बजरंगबली को इमरती या जलेबी का भोग लगाते हैं तो इससे आप पर हनुमान जी की कृपा सदैव के लिए बनी रहती है। 

m

पान
धार्मिक मान्यतानुसार जो साधक मंगलवार के दिन राम भक्त हनुमान को पान का बीड़ा चढ़ाते हैं तो उसके जीवन से सारे संकट दूर हो जाते हैं और आपके जीवन में सुख-शांति बनी रहती है। 

m

सिंदूर
बजरंगबली हनुमान जी को सिंदूर भी बेहद प्रिय है। मान्यतानुसार जो साधक मंगलवार के दिन सिंदूर में चमेली का तेल मिलाकर बजरंगबली को लगाते हैं तो इससे आपके जीवन के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं।   

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story