Cancer Horoscope 2024: साल 2024 में कर्क राशि वालों को पैसों के लेन-देन के मामले में रहना होगा सावधान, यहां पढ़ें अपना वार्षिक राशिफल

m
WhatsApp Channel Join Now

कुछ ही दिनों बाद साल 2024 की शुरुआत हो जाएगी। ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि कोई उसका साल कैसा रहेगा। तो आइए ज्योतिषविद विमल जैन से जानते हैं कि कर्क राशि वालों के लिए नया साल यानी 2024 लिए कैसा रहने वाला है। वार्षिक राशिफल में हम बताएंगे कर्क राशि वालों के करियर, आर्थिक, स्वास्थ्य, शिक्षा और दांपत्य जीवन के बारे में।

कर्क राशिफल 2024
इस वर्ष शनिदेव 29 जून से 15 नवम्बर तक एवं गुरु 9 अक्टूबर से 4 फरवरी 2025 तक वक्री रहेगा। 30 अक्टूबर से राहु नवें और केतु आपके जन्मपत्रिका के तीसरे स्थान पर शाम 4 बजकर 37 मिनट पर प्रवेश करेंगे। चूंकि नवां स्थान आपकी जन्मपत्रिका में भाग्य से सम्बन्ध रखता है और तीसरा स्थान पराक्रम, भाई- बहन और यश से सम्बन्ध रखता है। इसलिए हम बात करेंगे कि कर्क राशि वालों के लिए यह साल कैसा रहने वाला है।

कर्क करियर राशिफल 2024
करियर की दृष्टि से यह साल उम्मीद से कम बढ़िया रहेगा। इस साल आपका ध्यान कुछ भटक सकता है। साहस और ध्यान बनाए रखने की आवश्यकता है। अपनी मेहनत व सकारात्मक व्यवहार के ज़रिए आप इन कठिन परिस्थितियों से निश्चय ही बाहर आ सकते हैं। वेतन बढ़ने की आस कम है। इस साल आपकी सभी इच्छाएं पूरी होना थोड़ा मुश्किल है। कार्य-स्थल पर कड़ी मेहनत की जरूरत है। जो लोग नौकरी बदलने की सोच रहे हैं उन्हें सोच-समझकर कदम उठाना चाहिए।

कर्क आर्थिक राशिफल 2024
इस वर्ष आर्थिक मामलों में आपकी स्थिति सामान्य रहेगी। आप अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए कोई बड़ा कदम उठाएंगे लेकिन कदम बढ़ाने से पहले आप अपने बड़े या जो बड़ों के समान है उनकी राय लें या फिर अपने बिज़नेस के कलीग्स की राय ले। पैसों के लेन-देन से थोड़ा सतर्क रहें। लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है सब ठीक हो जायेगा। इस वर्ष जो लोग रेस्टोरेंट चला रहे है उन्हें काफी फायदा होगा। शौक्षणिक संस्था चलाने वाले लोगों को इस वर्ष काफी राहत मिलेगी।

कर्क संबंध राशिफल 2024
इस साल आपका गृहस्थ जीवन बहुत अच्छा रहने वाला है। सामाज में आप दोनों का मान-सम्मान बढ़ेगा। किसी महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए आपको कुछ दिनों के लिए जीवनसाथी से दूर रहना पड़ सकता है, लेकिन ये दूरियां आपके रिश्ते को और भी मजबूत बनायेंगी। मुश्किल परिस्थितियों में जीवनसाथी का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। लवमेट भी यह साल एक-दूसरे के साथ रोमांटिक पलों में गुजारेंगे। आपका रिश्ता और भी मजबूत होगा। कुल मिलाकर ये साल आपके लिए बेहद खुशनुमा माहौल लेकर आएगा 

कर्क स्वास्थ्य राशिफल 2024
विद्यार्थियों के लिए यह साल किसी वरदान से कम नहीं रहने वाला। साल 2024 में आपको हर तरह से पढ़ाई का लाभ मिलेगा। अगर आपका प्रोजेक्ट सोशल स्टडीज से रिलेटिड है तो उसे आप साल के अंतिम महीनों में पूरा कर सकते हैं, जिसका फायदा आपके साथ-साथ आपके जूनियर्स को भी मिलेगा। जो छात्र घर से बाहर रह कर पढ़ाई कर रहे हैं, उनके लिए भी यह साल काफी अच्छा रहने वाला है। आपको बहुत से नये और अच्छे एक्सपीरियंस मिलेंगे, जिनसे आपको बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।

कर्क शिक्षा राशिफल 2024
वर्ष की शुरुआत में आपका ध्यान अपने लक्ष्य को पाने में रहेगा। आपकी पढ़ाई से आपके अध्यापक खुश रहेंगे, जो आपको अपने लक्ष्य को पाने में मददगार साबित होंगें। आपका सकरात्मक रवैया आपको अपने लक्ष्य को पाने में काफी फायदेमंद साबित होगा। जो छात्र मेडिकल से जुड़े है वह अपने लक्ष्य को पाने में कड़ी से कड़ी मेहनत करेंगें, जिनका परिणाम उन्हें अच्छा मिलेगा।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story