आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ

d

22 नवम्बर को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन को हार्दिक शुभकामनाएँ। आपका जन्म तारीख 22 नवम्बर है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का स्वामी ग्रह राहु है। आपका जन्मांक कुम्भ राशि के अन्तर्गत आता है। इस माह का अधिष्ठाता ग्रह मंगल है। आपके ऊपर मंगल एवं राहु ग्रह का सम्मिलित प्रभाव आजीवन बना रहेगा। आपके जीवन में जो घटित होगी व आकस्मिक रूप से होगी। कठोर परिश्रमी ही आपको प्रगति की ओर अग्रसर कर सकेगी। आप आधुनिक विचारों का अनुसरण करेंगे। आप बहुत जल्दी उतावले हो जायेंगे।

आप अपने जीवन को व्यवस्थित करने के लिए प्रयत्नशील रहेंगे। आप किसी बी गलत कार्य या बात के प्रबल विरोधी होंगे। आप दूसरों का नुकसान करके भी अपना कार्य करने को तत्पर रहेंगे। आपकी आदतें एवं स्वभाव निश्चित होंगे। आप अपने कार्य में व्यवधान एवं विलम्ब पसन्द नहीं करेंगे। आप यथार्थवादी होते हुए भी सदैव कल्पनालोक में खोये रहेंगे । मौज-मस्ती के निमित्त आप अधिक व्यय करेंगे। सहयोगियों से आपको असहयोग ही मिलेगा। अत्यधिक क्रोध की स्थिति में आप अपना नुकसान कर लेंगे।

आप व्यर्थ का तड़क-भड़क अधिक पसन्द करेंगे। जीवन में उलझनों से मुक्ति हेतु अपने इष्ट देवी देवता की पूजा एवं अर्चना बराबर करें। अपने दैनिक जीवन में चित्र-विचित्र चमकौले रंगों का प्रयोग अधिकतम करें | शनिवार के दिन काले रंग की वस्तुओं का दान भी करें। अपने हित के लिए असत्य बात का सहारा कदापि न लेबें। अपनी परम्परा के अनुसार धर्म का पालन अवश्य करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ रां राहुवें नमः
मास : फरवरी, जून एवं अगस्त
व्रत : शनिवार
वर्ष : 4, 13, 22, 31, 40, 49, 58, 71
दिन : सोमवार, मंगलवार एवं शुक्रवार
रंग : काला, भूरा एवं स्लेटी
दिनांक : 4, 13, 22, 31
जन्मरत्न : गोमेद
अंक :  1, 2, 7
उपरत्न : काला अकीक

प्रत्येक वर्ष का बेहतर समय - 2 मार्च से 28 अप्रैल, 10 जुलाई से 20 अगस्त 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story