आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ

23

23 सितम्बर को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाए। आपका जन्म तारीख 23 सितम्बर है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का अधिष्ठाता ग्रह बुध है। आपका जन्मांक मिथुन एवं कन्या राशि के अन्तर्गत आता है। इस माह का अधिपति ग्रह बुध है। आप आजीवन बुध ग्रह के प्रभाव में रहेंगे। आप प्रभावशाली व्यक्ति के धनी होंगे। आपमें असाधारण विश्लेषणात्मक क्षमता होगी।

आप विपरीत समय में भी संयम से कार्य करते रहेंगे। आत्मिक शान्ति के लिए आप जीवन में अनेकों परिवर्तन करेंगे। कभी-कभी आप कई कार्य एकसाथ करने की कोशिश करेंगे। जिससे आपको नुकसान भी उठाना पड़ सकता है । स्वार्थ गुण आपमें विशेष रूप से विद्यमान रहेगा। आप लगातार कार्य करते रहना पसन्द करेंगे। आपके जीवन में आधुनिकता का समावेश रहेगा। आप संगीत प्रेमी होंगे। आपके पास आय के स्रोत एक से अधिक होंगे। आप अपने साथ दूसरों को प्रसन्न रखने में सक्षम होंगे। आप निष्ठावान एवं विश्वसनीय व्यक्ति होंगे।

आप कोई भी कार्य तन-मन-धन से लगकर उसे पूरा करके ही छोड़ेंगे। आपका दाम्पत्य जीवन सामान्य रहेगा। आपको जीवन में मनोरंजन व यात्रा का भरपूर अवसर मिलेगा। सेवा भावना आपमें प्रबल रहेगी। जीवन में प्रतिकूलता के समय अपने इष्ट देवी-देवता की पूजा-अर्चना नियमित रूप से करें। अपने दैनिक जीवन में सफेद रंग का प्रयोग अधिकतम करें । बुधवार के दिन हरे रंग की वस्तुओं का दान करें। गाय को मीठी रोटी प्रतिदिन खिलावें | सुख-सौभाग्य के लिए रत्न या उपरत्न तथा यन्त्र विधि-विधानपूर्वक धारण करें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ बुं बुधाय नमः 
मास : जनवरी, मई एवं दिसम्बर
ब्रत : बुधवार 
वर्ष : 5, 4, 23, 32, 4, 50, 59, 68
दिन : रविवार, गुरुवार एवं शनिवार 
रंग : सफेद एवं हरा
दिनांक : 5, 4, 23 
जन्मरत्न : पन्‍ना 
अंक : 4, 6, 8 
उपरत्न : एक्वामैरीन

प्रत्येक वर्ष का बेहतर समय - 2 मई से 20 जून, 2 अगस्त से 20 सितम्बर 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story