राशिफल : कैसा रहेगा आज का दिन, जानिए क्या-क्या होगा लाभ

b

6 अगस्त दिन शनिवार : आज का राशिफल (Today Horoscope In Hindi) आपको बताएगा कि आज के दिन आपको किन चीज़ों पर अधिक ध्यान देना चाहिए और किनसे बचने की कोशिश करनी चाहिए, क्या आज आपको उन्नति के पथ पर ले जाएगा और क्या आपके सामने बाधा खड़ी कर सकता है। आइए, जानते हैं क्या कहते हैं आपके सितारे ज्योतिर्विद विमल जैन से -

मेष- कार्यों में प्रगति का सुयोग, सुपरिचितों के सहयोग से समस्या का समाधान, शारीरिक अनुकूलता, राजनीतिक गतिविधियों में रुझान, आत्मिक शांति।

वृषभ- आर्थिक व्यावसायिक पक्ष में प्रगति हेतु नवप्रयास सार्थक, वाद-विवाद में कमी,किसी योजना का सुपरिणाम, प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता, यात्रा संतोषजनक।

मिथुन- स्वास्थ्य बेहतर, आत्मविश्वास से कार्यों में सफलता, पुराने विवाद के समापन का मार्ग प्रशस्त, उन्नति की दिशा में प्रयास सार्थक, मनोरंजन में रुचि।

कर्क- समय विपरीत, जल्दबाजी में किया गया कार्य व लिया गया निर्णय अहितकर, आत्मीयजनों में कटुता, स्वास्थ्य में बाधा, निजी इच्छा की पूर्ति में बाधा।

सिंह- व्यक्तित्व का विकास, समस्याएँ आपके पक्ष में सुलझने की ओर, पराक्रम से कार्य-व्यवसाय के क्षेत्र में अनुकूलता, सामाजिक गतिविधियों में रुझान ।

कन्या- कार्य-व्यवसाय में लाभ का सुअवसर, पारिवारिक समस्याओं का समाधान, प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता, किसी आयोजन में सम्मिलित होने का सुयोग प्राप्त।

तुला- विनियोजित धन का प्रतिफल, समस्या विशेष के समाधान के सन्दर्भ में स्वयं का निर्णय लाभ प्रद, दाम्पत्य जीवन में मधुरता, मनोविनोद के अवसर सुलभ।

वृश्चिक- पुरुषार्थ में अरुचि, आर्थिक-व्यावसायिक प्रगति में बाधा, प्रियजनों से विश्वासघात की आशंका, वैवाहिक सुख में अड़्चनें, कर्ज की अदायगी की चिंता।

धनु- अधूरी योजना साकार होने की ओर, भाग्योन्नति के नवीन आयाम सुलभ,वाकपटुता से कार्यों में अनुकूलता, विनियोजित धन का प्रतिफल प्राप्त।

मकर- प्रतियोगिता में सफलता, धन सम्पत्ति विषयक मसला पक्ष में सुलझने की ओर, स्वाध्याय में रुझान, रचनात्मक क्रिया-कलापो की ओर अभिरुचि।

कुम्भ- व्यवसाय में विस्तार या परिवर्तन हेतु नवयोजना की शुरुआत संभव, पारिवारिक उत्तरदायित्व की पूर्ति का प्रयास सार्थक, मनोविनोद के अवसर सुलभ ।

मीन- आरोग्यसुख में कमी, कार्यों के प्रति असंतोष, किसी खास व्यक्ति से धोखा खाने की आशंका, आपसी संबंधों में ताल-मेल का अभाव, विरोधियों का वर्चस्व ।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story