सुपरमार्केट श्रृंखला पटेल रिटेल ने आईपीओ के लिए डीआरएचपी दाखिल की

सुपरमार्केट श्रृंखला पटेल रिटेल ने आईपीओ के लिए डीआरएचपी दाखिल की
सुपरमार्केट श्रृंखला पटेल रिटेल ने आईपीओ के लिए डीआरएचपी दाखिल की


सुपरमार्केट श्रृंखला पटेल रिटेल ने आईपीओ के लिए डीआरएचपी दाखिल की


नई दिल्ली, 01 अप्रैल (हि.स.)। सुपरमार्केट चेन पटेल रिटेल ने प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) के जरिए फंड जुटाने के लिए बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) के पास अपना ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) दाखिल किया है।

आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि सुपरमार्केट चेन पटेल रिटेल ने आईपीओ के जरिए फंड जुटाने के लिए सेबी के पास अपना ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) दाखिल किया है। पटेल रिटेल का यह आईपीओ 10 रुपये प्रति शेयर के अंकित मूल्य के साथ सार्वजनिक पेशकश, 90.18 लाख के ताजा इक्विटी इश्यू और प्रमोटरों द्वारा 10.02 लाख शेयरों की बिक्री की पेशकश का मिश्रण है।

पटेल रिटेल का धन जुटाने के लिए 10 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के अंकित मूल्य वाला यह आईपीओ 90.18 लाख तक के शेयरों के फ्रेश इश्यू और प्रमोटर सेलिंग शेयरहोल्डर्स द्वारा 10.02 लाख इक्विटी शेयरों का ऑफर फोर सेल है। ऑफर फोर सेल में धनजी राघवजी पटेल के 7.68 लाख इक्विटी शेयर और बेचर राघवजी पटेल के 2.34 लाख इक्विटी शेयर शामिल हैं, जिसमें एलिजिबल कर्मचारियों के लिए सब्सक्रिप्शन लेने का प्रावधान है।

इसके अलावा कंपनी बुक-रनिंग लीड मैनेजर के साथ-साथ कोऑर्डिनेशन में प्राइवेट प्लेसमेंट, प्रेफरेंशियल अलॉटमेंट, राइट्स इश्यू या अन्य तरीकों के माध्यम से 5 लाख इक्विटी शेयर एक्सप्लोर कर सकती है, जिसे प्री-आईपीओ प्लेसमेंट कहा जाता है। यदि ऐसा प्लेसमेंट होता है, तो फ्रेश इश्यू का साइज इसके अनुसार एडजस्टेड किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ सालों में पटेल रिटेल वैल्यू रिटेल इंडस्ट्री में तेजी से बढ़ा है, जो मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन (एमएमआर) के भीतर स्टोर्स की सबसे बड़ी सीरीज में से एक की देखरेख करता है। कंपनी ने डीआरएचपी में इसकी जानकारी दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रजेश शंकर/प्रभात

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story