खिलौना उद्योग कारीगरों की मदद करें: जितिन प्रसाद

WhatsApp Channel Join Now
खिलौना उद्योग कारीगरों की मदद करें: जितिन प्रसाद


नई दिल्‍ली, 10 जुलाई (हि.स.)। केंद्रीय वाणिज्‍य एवं उद्योग राज्‍य मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि घरेलू खिलौना उद्योग को कारीगरों की मदद करने और सृजन क्षमता को बढ़ावा देने के लिए सहयोग को बढ़ाना चाहिए।

वाणिज्‍य एवं उद्योग मंत्रालय ने बुधवार को जारी एक बयान में बताया कि जितिन प्रसाद ने यहां उद्योग एवं आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग (डीपीआईआईटी) और इन्वेस्ट इंडिया के सहयोग से खिलौना कंपनियों के मुख्य कार्यपालक अधिकारियों (सीईओ) की बैठक को संबोधित करते हुए यह बात कही। प्रसाद ने 8 जुलाई को खिलौना कंपनियों के सीईओ की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि उद्योग को क्षेत्र की वृद्धि को बढ़ावा देने के लिए सहयोग बढ़ाना चाहिए।

मंत्री ने अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के “सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास” के विजन पर प्रकाश डाला। उन्होंने प्रतिभागियों को सहयोग जारी रखने और भारत की खिलौना निर्माण विरासत का जश्न मनाने के लिए भी प्रेरित किया। इस बैठक ने भारतीय और वैश्विक खिलौना उद्योगों के बीच सहयोग के लिए मंच प्रदान किया है। बैठक में वॉलमार्ट, अमेजन, स्पिन मास्टर और आईएमसी टॉयज सहित प्रमुख वैश्विक कंपनियों के साथ सनलॉर्ड अपैरल्स मैन्युफैक्चरिंग कंपनी, प्लेग्रो टॉयज तथा लिटिल जीनियस टॉयज जैसी घरेलू कंपनियों ने भाग लिया।

समरससमरससमरस

हिन्दुस्थान समाचार / प्रजेश शंकर / दधिबल यादव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story