पीयूष गोयल ने वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय का कार्यभार संभाला

पीयूष गोयल ने वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय का कार्यभार संभाला
पीयूष गोयल ने वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय का कार्यभार संभाला


नई दिल्ली, 11 जून (हि.स.)। पीयूष गोयल ने मंगलवार को केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय के मंत्री का कार्यभार संभाल लिया। लगातार दूसरी बार गोयल को इस मंत्रालय की जिम्मेदारी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दी है।

इस अवसर पर पीयूष गोयल ने कहा, मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने मुझे फिर एक बार देश की सेवा करने का मौका दिया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 10 वर्षों में देश को एक मजबूत, ईमानदार, संवेदनशील और विकास से प्रेरित सरकार का काम करके दिखाया है, हम देश को और इस विभाग को नई ऊंचाइयों पर लेकर जाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के सानिध्य में काम करेंगे...।

उल्लेखनीय है कि पिछले एक दशक में 59 वर्षीय गोयल ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की अगुवाई वाली मोदी के पहले कार्यकाल के दौरान बिजली, नवीकरणीय ऊर्जा, कोयला, खान और रेलवे सहित प्रमुख विभागों का कार्यभार संभाला था जबकि दूसरे कार्यकाल में उन्होंने वाणिज्य एवं उद्योग, कपड़ा, उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय के मंत्री के रूप में भी कार्यभार संभाला।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रजेश शंकर/दधिबल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story