डीजीसीए ने विस्तारा की उड़ान रद्द होने और देरी पर दैनिक रिपोर्ट मांगी

डीजीसीए ने विस्तारा की उड़ान रद्द होने और देरी पर दैनिक रिपोर्ट मांगी
डीजीसीए ने विस्तारा की उड़ान रद्द होने और देरी पर दैनिक रिपोर्ट मांगी


नई दिल्ली, 02 अप्रैल (हि.स.)। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने मंगलवार को विस्तारा एयरलाइंस को फ्लाइट रद्द होने के साथ-साथ उड़ानों में विलंब होने की रोजाना जानकारी देने का निर्देश दिया है। विमान नियामक ने क्रू मेंबर्स के उपलब्ध न होने के अलावा कई अन्य वजहों से विस्तारा की उड़ानों में हो रही देरी को देखते हुए कंपनी को यह आदेश दिया है।

विमान नियामक डीजीसीए ने जारी एक बयान में कहा कि विस्तारा एयरलाइन की विभिन्न उड़ान बाधाओं के मद्देनजर उसने एयरलाइन को रद्द की जा रही और विलंबित उड़ानों की दैनिक जानकारी तथा विवरण देने को कहा है। डीजीसीए के अधिकारी उड़ान रद्द होने और देरी की स्थिति में यात्रियों को सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए जरूरतों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए भी स्थिति की निगरानी कर रहे हैं।

एयरलाइन ने सोमवार को चालक दल की अनुपलब्धता के कारण करीब 50 उड़ानें रद्द कर दीं, जबकि कई उड़ानें विलंबित हुईं। विस्तारा ने चालक दल की समस्या के बीच अस्थायी रूप से अपने उड़ानों में कटौती करने का फैसला किया है, जिससे आज करीब 70 उड़ानें रद्द होने की आशंका है। दरअसल, विस्तारा एयरलाइन की एयर इंडिया के साथ विलय की प्रक्रिया चल रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रजेश/सुनीत

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story