परियोजनाओं का पूरा होना प्रधानमंत्री के विकास मॉडल की पहचान: सीतारमण

परियोजनाओं का पूरा होना प्रधानमंत्री के विकास मॉडल की पहचान: सीतारमण
परियोजनाओं का पूरा होना प्रधानमंत्री के विकास मॉडल की पहचान: सीतारमण


गुवाहाटी/नई दिल्ली, 14 मार्च (हि.स.)। केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट मामलों के मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि नींव रखने के बाद परियोजनाओं को पूरा करना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘विकास मॉडल’ की पहचान है। उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर क्षेत्र में मोदी सरकार के 10 साल के शासन में कई परियोजनाएं शुरू हुई हैं।

वित्त मंत्री ने गुरुवार को आईआईटी-गुवाहाटी में आयोजित 15वें ‘विकसित भारत एम्बेसडर कैंपस डायलॉग’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने दावा कि 2014 में मोदी सरकार के केंद्र की सत्ता में आने से पहले परियोजनाओं का शिलान्यास तो किया जाता था, लेकिन उन्हें समय पर पूरा नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि परियोजनाओं को पूरा करने में देरी से देश की छवि पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। इससे ये धारणा बनी कि भारत अपनी परियोजनाओं को पूरा नहीं करता है।

सीतारमण ने कहा कि प्रधानमंत्री ने 65 बार पूर्वोत्तर का दौरा किया, हर दूसरे महीने यहां प्रधानमंत्री थे। इसके अलावा केंद्रीय मंत्रियों ने इस दौरान पूर्वोत्तर के कम से कम 850 दौरे किए। वित्त मंत्री ने गुवाहाटी के सात सरकारी स्कूलों के छात्रों और युवा विकसित भारत राजदूतों को चंद्रयान 3 की प्रतिकृति मॉडल प्रदान किए।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रजेश/सुनीत

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story