चिराग पासवान ने खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय का कार्यभार संभाला

चिराग पासवान ने खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय का कार्यभार संभाला
चिराग पासवान ने खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय का कार्यभार संभाला


नई दिल्ली, 11 जून (हि.स.)। चिराग पासवान ने मंगलवार को खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय के मंत्री का कार्यभार संभाला लिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने जो जिम्मेदारी दी है, उसे ईमानदारी से निभाने के संकल्प के साथ यहां आया हूं।

उन्होंने कहा कि खाद्य प्रसंस्करण एक बड़ी जिम्मेदारी है। आने वाला समय फूड प्रोसेसिंग का ही है। राजधानी नई दिल्ली के पंचशील भवन में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री के तौर पर अपना पदभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने मंत्रालय में अधिकारियों के साथ बैठक कर चल रहे कार्य योजनाओं की समीक्षा की।

इस अवसर पर चिराग ने कहा कि मैं पिता राम विलास पासवान से सीखते हुए उनकी सोच को आगे बढ़ाते हुए और प्रधानमंत्री के विकसित देश के संकल्प को पूरा करने के उद्देश्य से इस विभाग की एक अहम भूमिका देखता हूं।

उल्लेखनीय है कि चिराग पासवान बिहार के हाजीपुर लोकसभा सीट से लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के सांसद एवं पार्टी प्रमुख हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार में उन्हें पहली बार कैबिनेट मंत्री की जिम्मेदारी दी गई है।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रजेश शंकर/दधिबल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story