उत्तराखंड बीएचईएल की हीप इकाई ने जीता गोल्ड अवार्ड

उत्तराखंड बीएचईएल की हीप इकाई ने जीता गोल्ड अवार्ड


हरिद्वार, 23 नवम्बर (हि.स.)। उत्तराखंड की बीएचईएल हरिद्वार की हीप इकाई ने इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में आयोजित हुए इंटरनेशनल क्वालिटी सर्किल सम्मेलन में “गोल्ड अवार्ड” प्राप्त किया है। इस अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में 20 से अधिक देशों की टीमों ने भाग लिया। हीप इकाई का प्रतिनिधित्व करते हुए विद्युत मशीन्स, ब्लॉक-1 के गुणत्ता चक्र 628 (विनायक) ने सम्मेलन में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर यह सफलता प्राप्त की।

बीएचईएल हरिद्वार के कार्यपालक निदेशक प्रवीण चन्द्र झा ने इस महत्वपूर्ण उपलब्धि पर टीम के सदस्यों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि हमारे समर्पित कर्मचारियों ने हमेशा ही अपने उत्कृष्ट कार्यों से संस्थान का गौरव बढ़ाया है।

उल्लेखनीय है कि यह पुरस्कार अपने कार्य क्षेत्र में नई सोच, काम को सरल बनाने, गुणवत्ता बढ़ाने व नए टूल्स एवं तकनीकों का विकास करने के लिए दिया जाता है । इस सम्मेलन में टीम ने जनरेटर के एक महत्वपूर्ण घटक, बैफल रिंग की मशीनिंग से संबंधित सुधार परियोजना प्रस्तुत की। इस परियोजना से न केवल वित्तीय बचत होती है बल्कि उत्पाद की गुणवत्ता में सुधार और समय पर डिलीवरी भी सुनिश्चित होती है ।

इकाई समन्वयक पंकज कुमार एवं फैसिलिटेटर हेमंत कुमार के नेतृत्व में टीम लीडर ओम शरण गुप्ता तथा सदस्य नवीन कुमार व चेतन चौहान ने अपनी लगन व मेहनत से अंतरराष्ट्रीय मंच पर ना केवल बीएचईएल बल्कि देश का नाम भी रोशन किया है।

इस सफलता में महाप्रबंधक (विद्युत मशीन्स) सिद्धेश्वर बाजपेयी, प्रमुख (गुणत्ता एवं व्यापारिक उत्कृष्टता) नरेश मनवानी, अपर महाप्रबंधक पूनम सिंह और सिद्धार्थ घोष का भी योगदान रहा जिन्होंने टीम को बहुमूल्य मार्गदर्शन प्रदान किया ।

हिन्दुस्थानसमाचार/रजनीकांत/रामानुज

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story