आयकर विभाग का पटना सहित 30 ठिकानों पर छापा, 100 करोड़ रुपये के बेहिसाब संपति का खुलासा

आयकर विभाग का पटना सहित 30 ठिकानों पर छापा, 100 करोड़ रुपये के बेहिसाब संपति का खुलासा


नई दिल्ली, 22 नवंबर (हि.स)। आयकर विभाग ने पटना, भागलपुर, डेहरी, लखनऊ और दिल्ली में सोने और हीरे के आभूषण और रियल एस्टेट के कारोबार से जुड़ कुछ समूहों से संबंधित 30 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी और जब्ती की कार्रवाई की। आयकर विभाग ने छापेमारी के दौरान करीब 100 करोड़ रुपये की अघोषित आय का पता लगाया है।

वित्त मंत्रालय ने मंगलवार को जारी एक बयान में बताया कि आयकर विभाग ने गत 17 नवंबर को हीरे के आभूषण और रियल एस्टेट के कारोबार में लगे कुछ समूहों से संबंधित 30 से ज्यादा स्थानों पर छापेमारी की कार्रवाई की थी। आईटी को इस छापेमारी के दौरान आयकर चोरी से जुड़े कई सबूत मिले हैं।

मंत्रालय के मुताबिक आयकर विभाग के अधिकारियों ने इस तलाशी अभियान के दौरान बेहिसाब नकदी और 5 करोड़ रुपये से ज्यादा के आभूषण जब्त भी किए। इसके साथ ही आयकर अधिकारियों ने छापेमारी में कुल 14 बैंक लॉकरों को सीज किया है। विभाग को इस छापेमारी में अब तक 100 करोड़ रुपये से अधिक के बेहिसाब लेन-देन का पता चला है। आयकर विभाग की आगे की जांच अभी चल रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रजेश/सुनीत

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story