वित्त मंत्रालय ने आम बजट के लिए आमंत्रित किया सुझाव

वित्त मंत्रालय ने आम बजट के लिए आमंत्रित किया सुझाव


नई दिल्ली, 25 नवंबर (हि.स)। केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने वित्त वर्ष 2023-24 के लिए बजट बनाने की प्रक्रिया 24 अक्टूबर से कर दी है। वित्त मंत्री इस सिलसिले में सभी हितधाराकों से बजट पूर्व बैठकें कर रही हैं। मंत्रालय ने बजट बनाने की प्रक्रिया को सहभागी और समावेशी बनाने के लिए देश की जनता से उनके आइडिया और सुझाव आमंत्रित किए हैं।

वित्त मंत्रालय ने ट्विट कर कहा है कि वित्त वर्ष 2023-24 के बजट बनाने की प्रक्रिया को सहभागी और समावेशी बनाने के लिए अपने सुझाव भेंजे और देश के विकास को नई ऊंचाई पर पहुंचाने में अपना योगदान दें। वित्त मंत्रालय के बजट पर अपना आइडिया और सुझाव देने के लिए नीचे दिए लिंक https://mygov.in/group-issue/inviting-ideas-and-suggestions-union-budget-2023-2024/ के जरिए कोई भी अपना सुझाव दे सकता है।

उल्लेखनीय है कि आगामी वित्त वर्ष के लिए सालाना बजट तैयार करने की औपचारिक प्रक्रिया 24 अक्टूबर, 2022 से शुरू हो गई है। वित्त वर्ष 2023-24 के लिए सालाना बजट वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण एक फरवरी, 2023 को संसद में पेश करेंगी।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रजेश शंकर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story