इंडियन बैंक का तीसरी तिमाही में मुनाफा दोगुना होकर 1,396 करोड़ रुपये



इंडियन बैंक का तीसरी तिमाही में मुनाफा दोगुना होकर 1,396 करोड़ रुपये


नई दिल्ली, 25 जनवरी (हि.स)। सार्वजनिक क्षेत्र के इंडियन बैंक ने वित्त वर्ष 2022-23 की तीसरी तिमाही के नतीजे का ऐलान कर दिया है। चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही (अक्टूबर-दिसंबर) में बैंक का मुनाफा करीब दोगुना होकर 1,396 करोड़ रुपये रहा। बैंक को इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 690 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था।

इंडियन बैंक ने शेयर बाजार को बुधवार को दी सूचना में कहा कि ब्याज आय बढ़ने और फंसे कर्ज में कमी आने से बैंक का मुनाफा बढ़ा है। बैंक ने बताया कि तीसरी तिमाही में उसका मुनाफा करीब दोगुना होकर 1,396 करोड़ रुपये रहा है। पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में उसे 690 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था।

बैंक के जारी बयान के मुताबिक तीसरी तिमाही में उसकी कुल आय 11,482 करोड़ रुपये से बढ़कर 13,551 करोड़ रुपये हो गई। इस दौरान उसकी शुद्ध ब्याज आय भी 25 फीसदी बढ़कर 5,499 करोड़ रुपये हो गई है। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में यह 4,395 करोड़ रुपये रहा था।

इसके अलावा चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में संपत्ति की गुणवत्ता के मोर्चे पर बैंक की सकल गैर-निष्पादित परिसंपत्तियां (एनपीए) घटकर सकल अग्रिम का 6.53 फीसदी रह गई, जो पिछले वित्त वर्ष की अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में यह 9.13 फीसदी रही थी। बैंक का शुद्ध एनपीए भी 2.72 फीसदी से घटकर एक फीसदी रह रह गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रजेश/सुनीत

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story