आईबीएम भी करेगी छंटनी, 3,900 कर्मचारियों की जाएगी नौकरी



आईबीएम भी करेगी छंटनी, 3,900 कर्मचारियों की जाएगी नौकरी


नई दिल्ली, 26 जनवरी (हि.स.)। वैश्विक मंदी की आहट के बीच एक और बड़ी दिग्गज टेक कंपनी आईबीएम ने भी नए साल में अपने कर्मचारियों की संख्या में लगभग 1.5 फीसदी कटौती करने का ऐलान किया है। कंपनी के इस फैसले से 3,900 कर्मचारियों की नौकरी जाएगी।

आईबीएम कॉर्प ने कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) जेम्स कैवनॉ के हवाले से बुधवार को कहा कि कंपनी कुल 3900 कर्मचारियों को निकालने जा रही है। यह छंटनी कंपनी अपनी संपत्ति के कुछ हिस्सों के विनिवेश की योजना के तहत करेगी। कंपनी के मुताबिक चौथी तिमाही में वार्षिक नकद लक्ष्य से चूकने के बाद यह फैसला लिया गया है।

आईबीएम ने यह ऐलान ऐसे समय में किया है, जब आईटी क्षेत्र में नौकरियों पर लगातार छंटनी के बादल मंडरा रहे हैं। इससे पहले अमेजन, माइक्रोसॉफ्ट और गूगल जैसी कई दिग्गज टेक कंपनियां बड़े पैमाने पर छंटनी करने की घोषणा कर चुकी हैं।

उल्लेखनीय है कि आईबीएम अमेरिकी बहुराष्ट्रीय सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी है। इसका मुख्यालय न्यूयॉर्क में है। दुनिया के 170 से भी ज्यादा देशों में इस कंपनी का कारोबार फैला हुआ है।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रजेश शंकर/मुकुंद

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story