न्यूनतम बैलेंस नहीं रखने वाले खातों से जुर्माना हटा सकते हैं बैंकों के बोर्ड: कराड

न्यूनतम बैलेंस नहीं रखने वाले खातों से जुर्माना हटा सकते हैं बैंकों के बोर्ड: कराड


नई दिल्ली/श्रीनगर, 23 नवंबर (हि.स)। बैंकों में न्यूनतम शेष राशि (बैंलेस) नहीं रखने वाले खातों पर जुर्माना को खत्म करने का निर्णय बैंकों के निदेशक मंडल ले सकते हैं। केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री भगवंत किशनराव कराड ने बुधवार को यहां एक कार्यक्रम में कही।

केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री कराड विभिन्न वित्तीय योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा के लिए केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर हैं। कराड ने एक सवाल के जवाब में कहा कि बैंक स्वतंत्र निकाय होते हैं। उनके निदेशक मंडल न्यूनतम शेष पर जुर्माने को खत्म करने के बारे में निर्णय ले सकते हैं। कराड ने संवाददाता के एक सवाल क्या केंद्र सरकार बैंकों को इस बारे में निर्देश देने पर विचार कर रहा है कि जिन खातों में जमा राशि न्यूनतम निर्धारित स्तर से नीचे चली जाती है, उन पर कोई जुर्माना नहीं लगाया जाए। उन्होंने कहा कि बैंकों के निदेशक मंडल इस पर निर्णय ले सकते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रजेश शंकर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story