नेटफ्लिक्स ने छंटनी के दूसरे दौर में 300 कर्मचारियों को अलविदा कहा

नेटफ्लिक्स ने छंटनी के दूसरे दौर में 300 कर्मचारियों को अलविदा कहासैन फ्रांसिस्को, 24 जून (आईएएनएस)। हाल ही में कई कर्मचारियों की छंटनी करने के बाद, लोकप्रिय वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने एक बार फिर छंटनी के दूसरे दौर में अतिरिक्त 300 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया है।

वैराइटी के अनुसार, कटौती कंपनी में कई व्यावसायिक कार्यों में होती है, जिसमें अमेरिका में बड़ी संख्या में नौकरियां चली जाती हैं।

स्ट्रीमिंग दिग्गज के कुछ ही हफ्तों बाद ये नई छंटनी हुई, जिसमें लगभग 11,000 कर्मचारियों का वैश्विक कार्यबल है।

उस समय, नेटफ्लिक्स ने 150 कर्मचारियों, और दर्जनों कॉन्ट्रेक्टर्स और अंशकालिक कर्मचारियों की छंटनी की थी।

सेबेस्टियन गिब्स और नेगिन सल्मासी जैसे इसकी मूल श्रृंखला वर्टिकल से कई शीर्ष रचनात्मक पेशेवरों को जाने के लिए कहा गया था।

मंच ने यह भी संकेत दिया कि पहले समूह के बाद इस साल छंटनी के और अधिक दौर आएंगे, क्योंकि मंच ने अपने भारी कमजोर स्टॉक मूल्य के लिए समायोजित करने की कोशिश की थी।

मई में एक रिपोर्ट में कहा गया था कि 2022 की पहली तिमाही में 2 लाख भुगतान किए गए ग्राहकों के नुकसान की सूचना के बाद नेटफ्लिक्स ने अपने स्टॉक में 20 प्रतिशत की गिरावट देखी।

इसके अलावा, अब यह अप्रैल-जून तिमाही के लिए वैश्विक भुगतान वाले ग्राहकों के 20 लाख के नुकसान का अनुमान लगा रहा है।

--आईएएनएस

एसकेके/एएनएम

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story